Sunday 23 September 2018

How To Earn Money From Snapdeal Affiliate Marketing | Earn 7400 rs Month

स्नेप डील ऐ फ़िलेट मार्किट से कैसे पैसे कमाए 

मैंने पहले ही विस्तार से आपके साथ साझा किया है कि मैंने अमेज़ॅन एफिलिएट प्रोग्राम से एक महीने में 50,000 रुपये कैसे कमाए और मैंने फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से 25,000 रुपये कैसे कमाए। अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट भारत में सबसे लोकप्रिय ईकामर्स कार्यक्रमों में से दो हैं, और यदि आपने अभी तक उनमें से किसी के साथ काम नहीं किया है, तो ऐसा करें। मेरी पोस्ट पढ़ें, मुझे अपने प्रश्नों को गोली मारो और जाओ।

उस ने कहा, आज इस पोस्ट में मैं आपको चरण-दर-चरण प्रक्रिया के माध्यम से ले जाउंगा कि आप आसानी से स्नैपडील के संबद्ध प्रोग्राम से पैसे कैसे कमा सकते हैं। स्नैपडील ई वाणिज्य बाजार-स्थान में सबसे बड़ा खिलाड़ी नहीं है, लेकिन यह एक सभ्य आकार है। और यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने संबद्ध प्रोग्राम में शामिल होने से अपने बाजार पाई का हिस्सा लें।
मैंने स्नैपडील संबद्ध कार्यक्रम से एक महीने में 7,660 रुपये कमाए हैं, नीचे साझा किया गया है मेरे स्नैपडील संबद्ध आय का स्क्रीनशॉट आपके लिए प्रमाण के रूप में है। हां फ्लिपकार्ट या अमेज़ॅन की तुलना में यह आंकड़ा बड़ा नहीं दिखता है, और ऐसा इसलिए है क्योंकि स्नैपडील अमेज़ॅन के रूप में बड़ा खिलाड़ी नहीं है। हालांकि मैं अभी भी आपको अपने सहयोगी कार्यक्रम में शामिल होने की दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं, क्योंकि यह नई पूंजी ला रहा है और खुद को विस्तारित करना चाहता है।
स्नैपडील क्या है

स्नैपडील भारत में अग्रणी ईकॉमर्स ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों में से एक है, इसे 2010 में एक दैनिक सौदा साइट के रूप में शुरू किया गया था लेकिन जल्द ही एक पूर्ण ऑनलाइन बाजार बन गया। रतन टाटा, सॉफ्टबैंक कॉर्प, अलीबाबा समूह इसके कुछ निवेशक हैं। ग्राहकों के दिमाग में विश्वास बनाने के लिए स्नैपडील ने मार्च 2015 में स्नैपडील के प्रचार के लिए अमीर खान लाया।

स्नैपडील संबद्ध कार्यक्रम क्या है

स्नैपडील संबद्ध कार्यक्रम एक रेफरल प्रोग्राम है जहां आप अपनी वेबसाइट / ब्लॉग पर स्नैपडील के उत्पादों को बढ़ावा देकर पैसा कमा सकते हैं। आपको अपनी वेबसाइट / ब्लॉग पर स्नैपडील के लिंक रखने की आवश्यकता है, और इसे बढ़ावा देना है। एक बार कोई आपके लिंक पर क्लिक करता है, और साइट पर जाता है; और उस यात्रा पर भी खरीदारी करता है, तो आप बिक्री मूल्य के% के रूप में कमीशन कमाते हैं। कमीशन% विभिन्न प्रकार के सामानों के लिए भिन्न होता है और आप इसे स्नैपडील की वेबसाइट पर देख सकते हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यदि कोई दर्शक आपके स्नैपडील उत्पाद लिंक पर क्लिक करता है, और उसके बाद एक अलग उत्पाद खरीदता है (जिसे आप अनुशंसा नहीं कर रहे थे) तब भी आप बिक्री पर कमीशन कमाएंगे। स्नैपडील के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आपने उनके लिए बिक्री जेनरेट की, यह बेकार है कि किस वस्तु को बेचा जाता है। जब तक बिक्री उत्पन्न होती है तब तक आपको अपने प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा।

मैं स्नैपडील संबद्ध कैसे बन सकता हूं

स्नैपडील के सहयोगी बनना बहुत ही सरल प्रक्रिया है। मैंने आपके लिए अनुसरण करने के लिए चरण-दर-चरण प्रक्रिया का उल्लेख किया है।

चरण 1 - Visithttps: //affiliate.snapdeal.com


चरण 2 - अभी शामिल हों पर क्लिक करें

उपरोक्त छवि में दिखाए गए अभी शामिल हों बटन पर क्लिक करें।

चरण 3 - अपना ईमेल और पासवर्ड भरें

एक बार जब आप अभी शामिल हों पर क्लिक करते हैं, तो आपको नीचे दी गई छवि में दिखाए गए ईमेल और पासवर्ड के लिए एक फॉर्म मिलेगा। कृपया इसमें अपना विवरण भरें और रजिस्टर पर क्लिक करें।

चरण 4 - अपना ईमेल इनबॉक्स जांचें

एक बार जब आप रजिस्टर पर क्लिक करेंगे, तो आपका स्नैपडील संबद्ध हब खाता बनाया गया है, अब आपको अपना ईमेल खाता खोलने और स्नैपडील से प्राप्त ईमेल की जांच करने की आवश्यकता है, नीचे दिए गए मेल के लिए स्क्रीनशॉट नीचे दिया गया है।

जैसा कि आप उपर्युक्त ईमेल देख सकते हैं, स्नैपडील संबद्ध टीम 48 घंटे के भीतर आपके आवेदन का उत्तर देगी, लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि हमने स्नैपडील संबद्ध हब में आवश्यक सभी जानकारी भर दी है, इसलिए हम संबद्ध हब पर वापस आएं।

चरण 5 - अपने स्नैपडील संबद्ध हब में और विवरण प्रदान करें

चरण 3 में, एक बार जब आप रजिस्टर बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको नए पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जहां स्नैपडील संबद्ध कुछ और जानकारी मांगेगा। आपको अपने व्यक्तिगत विवरण, भुगतान के लिए आपके बैंक विवरण भरने के लिए कहा जाएगा, यह आपके पैन कार्ड को अपलोड करने और रद्द चेक करने के लिए भी कहता है। स्नैपडील से भुगतान प्राप्त करने के लिए इन विवरणों की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें दर्ज करने के बाद सटीकता के लिए दोबारा जांच लें। अपनी संबद्ध वेबसाइट जानकारी को न भूलें, यहां आपको वेबसाइट यूआरएल प्रदान करने की आवश्यकता है जिस पर आप स्नैपडील उत्पादों, वेबसाइट के प्रकार और आपके मासिक विज़िटर अनुमान को बढ़ावा देने की योजना बना रहे हैं। एक बार जब आप सभी विवरण भर जाते हैं तो परिवर्तनों को सहेजने पर क्लिक करें। आप इसके लिए नीचे स्क्रीनशॉट देख सकते हैं।



अब आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक स्नैपडील संबद्ध टीम आपके आवेदन को मंजूरी दे। एक बार जब आप आवेदन स्वीकृत हो जाते हैं तो आप अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर अपने उत्पादों को बढ़ावा देना शुरू कर सकते हैं और स्नैपडील संबद्ध से पैसा कमा सकते हैं।

स्नैपडील संबद्ध लिंक कैसे बनाएं?

एक बार जब आप अपने संबद्ध खाते में लॉगिन करते हैं, तो होम टैब पर आपको दो विकल्प मिलेंगे, जिनका उपयोग आप संबद्ध लिंक उत्पन्न कर सकते हैं।

विकल्प 1 - आप किसी भी विशिष्ट उत्पाद को खोज सकते हैं और इसके लिए संबद्ध लिंक उत्पन्न कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मेरे पास स्वास्थ्य आला से संबंधित एक ब्लॉग है और मैं इसमें मट्ठा प्रोटीन उत्पाद को बढ़ावा देना चाहता हूं। इसलिए मैं विभिन्न मट्ठा प्रोटीन उत्पादों को खोजकर संबद्ध कोड उत्पन्न कर सकता हूं और नीचे दिखाए गए अनुसार मुझे पसंद करता हूं।

विकल्प 2 - इस विकल्प में, यदि मैंने पहले ही स्नैपडील साइट से उत्पाद का चयन किया है जिसे मैं प्रचार करना चाहता हूं, तो मैं उस लिंक को दिखाए गए बॉक्स में पेस्ट कर सकता हूं और अपना संबद्ध लिंक बनाने के लिए जेनरेट पर क्लिक कर सकता हूं

आपका बहुत बहुत धन्य वाद हमारी आर्टिकल पे आने के लिए अगर आप का कोई सवाल या जवाब है तो आप मुझे  कमेंट  में कह   सकते हो। 

No comments:

Post a Comment